15 हजार में गुलामी करना छोड़ो इस बिजनेस से 30 हजार महीना कमाओ – Business Idea

WhatsApp Group Join Now

Business Idea :  दोस्तों अगर आप अपनी नौकरी से परेशान हो या फिर आपकी नौकरी नहीं लग रही है और आप अपना कुछ काम करना चाहते हो तो यह बिजनेस आइडिया आपके लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है, यह बिजनेस आइडिया आपकी जिंदगी बदल सकता है. इस बिजनेस में आप मात्र ₹10000 का निवेश करके महीने का ₹30000 तक कमा सकते हो. दोस्तों हम जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह बिजनेस है टी शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस चलिए इसके बारे में विस्तार से समझते हैं.

टी शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस आजकल काफी ट्रेडिंग में है और लोग टी शर्ट में प्रिंट करना काफी पसंद करते है चाहे वह उनका नाम हो या फिर किसी राजकारणी पार्टी का नाम हो या फिर कोई भगवान का चित्र हो या फिर कोई मैरिड कपल अपनी तस्वीर टी शर्ट पर प्रिंट करवाना चाहता है यानी अलग-अलग लोगों की अलग-अलग डिमांड होती है. अगर आप अपने शहर में या गांव में ऐसा काम शुरू करते हो तो आपकी यह दुकान काफी ज्यादा चलने वाली है. क्योंकि आप इस बिजनेस में कम लागत में मोटा पैसा छापने वाले हो. चलिए जानते हैं इस बिजनेस को कैसे शुरू करना है.

🔥 Angel One FREE Account

WhatsApp Group Join Now

👉 यहाँ क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको एक मशीन की जरूरत होगी जो की मार्केट में 10,000 से शुरू होकर ₹70,000  तक जाता है लेकिन आप अगर शुरू करना चाहते हो तो आप 10000 की मशीन खरीद सकते हो, फिर आता है प्रिंटिंग को लगने वाला सामान यानी रॉ मैटेरियल उसका कास्ट मानलो 5000 के आसपास शुरू में आएगा। तो बस आप यह दोनों चीजों से अपना काम शुरू कर सकते हो और आपको थोड़ी बहुत मार्केटिंग की जरूरत होगी उसके लिए आप बिजनेस कार्ड बनवा सकते हो और अपना काम शुरू कर सकते हो.बता दे की कस्टमर खुद का टी शर्ट प्रिंट करने के लिए लाता है चाहे तो आप अपना टी शर्ट भी उसे बेच सकते हो.

इस बिजनेस में कितनी लागत लगेगी

जैसे हमने बताया कि आपको एक मशीन की जरूरत होगी जिसकी शुरुआती कीमत ₹10000 है, फिर आपको रॉ मटेरियल की जरूरत होगी शुरू में आपको 5000 तक का रॉ मैटेरियल खरीदना होगा। तो यह बिजनेस केवल ₹15000 में शुरू किया जा सकता है.

इस बिजनेस से कितनी कमाई होगी

इस बिजनेस में काफी ज्यादा पैसा आप कमा सकते हो जैसे कि एक शर्ट प्रिंटिंग करने का आप 300 से ₹400 चार्ज कर सकते हो अब यह प्रिंटिंग पर डिपेंड करता है कि कितना बड़ा प्रिंट है. जितना बड़ा प्रिंट उतने ज्यादा चार्ज आप ले सकते हो, इस बिजनेस का फायदा यह है कि आप खुद का टी शर्ट,प्रिंटिग तकिये,प्रिटिंग मग,फोटो फ्रेम भी लॉन्च कर सकते हो और प्रिंट करके बेच सकते हो. मोट-मोटी देखा जाए तो इस बिजनेस से आप 30 से 35000 आराम से महीने का कमा सकते हो.

आपको यह Business Idea कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

और नए बिज़नेस आईडिया जानें👇

Leave a Comment

Join WhatsApp!