15000 की नौकरी करने से अच्छा इस बिजनेस से 60000 महीना कमाओ ! Small Business Ideas From Home

WhatsApp Group Join Now

Small Business Ideas From Home : दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जिससे आप काफी कम लागत में शुरू कर सकते हो अगर आप किसी कंपनी में जॉब करते हो और आप अपनी सैलरी से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हो तो यह बिजनेस आईडिया सिर्फ आपके लिए है कई सारे युवा आजकल 15 से 20 हजार पर नौकरी करते हैं जिस सैलरी से उनका घर का खर्चा तक नहीं निकलता। लेकिन अगर हम थोड़ा सा दिमाग लगाकर एक छोटा सा बिजनेस शुरू करें तो हम अपनी नौकरी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं. तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जो आप अपने घर से शुरू कर सकते हो और इस बिजनेस से अपनी नौकरी से ज्यादा पैसा कमा सकते हो.

Small Business Ideas From Home
Small Business Ideas From Home

दोस्तों हम जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं वह बिजनेस आइडिया है स्लीपर चप्पल बनाने का बिजनेस,यानी ऐसे चप्पल जो अक्सर डेली रूटीन में इस्तेमाल किए जाते हैं. जो कि आप आसानी से अपने घर से सिर्फ एक मशीन की मदद से बना सकते हो. इसे बनाने का प्रक्रिया काफी सिंपल होता है.और यह चप्पल मार्केट में आसानी से 100 से 150 रुपए में बिकती है. दोस्तों भारत में लोग अक्सर दो चप्पलों का इस्तेमाल करते हैं और हम जिस चप्पल के बारे में बात ककर रहें है वो  डेली रूटीन के लिए इस्तेमाल की जाती है और यह चप्पल अक्सर महिलाएं भी घर में पहनती है जिसे स्लीपर चप्पल भी लोग कहते हैं. इस चप्पल की भारत में सबसे ज्यादा बिक्री की जाती है. अगर आप इस चप्पल बनाने का बिजनेस शुरू करते हो तो आप इस बिजनेस में काफी मोटा पैसा छाप सकते हो, यह बिजनेस आपको सुनने में जरूर छोटा लग रहा होगा लेकिन इस बिजनेस में काफी स्कोप है और इस बिजनेस से कई लोग लाखों रुपए कमाते हैं,चलिए जानते हैं यह बिजनेस आप कैसे कर सकते हो.

Small Business Ideas From Home

WhatsApp Group Join Now

 

WhatsApp Group Join Now

इस बिजनेस को करने के लिए सबसे पहले आपको एक चप्पल मेकिंग मशीन की जरूरत होगी, फिर आपको एक मोटर की जरूरत होगी जो की चप्पलों के होल बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. यह चप्पल बनाना काफी आसान है आपको रॉ मैटेरियल लगता है जिसे शीट कहा जाता है फिर आपको हर चप्पल के नंबर का डाई उसी मशीन के साथ मिलता है, आपको शीट के ऊपर डाई रखना है और इस मशीन को प्रेस करना है तब आपका चप्पल का नीचे वाला भाग तैयार हो जाता है फिर मोटर की मदद से चप्पल के होल को बड़ा करना है फिर एक छोटी सी मशीन की हेल्प से उन होल्स में स्ट्रिप डालना है. यह मशीन आप जिस डीलर से खरीदोगे वह आपको यह मशीन चलाना बिलकुल आसानी से सिखा देगा आपको इस मशीन के डीलर इंडियामार्ट पर मिल जाएंगे।

इस बिजनेस को करने में कितनी लागत लगेगी

इस बिजनेस को करने के लिए आपको मशीन की जरूरत होगी जिसकी कीमत मार्केट में 15 से 20,000 है, फिर आपको रॉ मटेरियल की जरूरत होगी शुरुआती दिनों में आपके पास लगभग ₹10,000 का रॉ मैटेरियल तो होना ही चाहिए। यानी कुल मिलाकर आपको इस बिजनेस को करने के लिए 30 से ₹40000 लगने वाले हैं.

इस बिजनेस से कमाई कितनी होगी

हमारे रिसर्च के अनुसार एक स्लीपर चप्पल बनाने के लिए आपको ₹25 तक खर्च आता है, और वह चप्पल आप किसी दुकानदार को यानी रिटेलर को 60 रुपए में बेच सकते हो,और वह रिटेलर आगे कस्टमर को 100 से 150 रुपए में बेचता है. आप चाहे तो कस्टमर को भी डायरेक्ट यह चप्पल बेच सकते हो खुद का दुकान लगाकर। लेकिन सबसे आसान तरीका यह है कि आप दुकानदारों को होलसेल भाव में चप्पल बेचो। 25 रुपए  में बनाया और 60 रुपए में रिटेलर को बेचा यानी अपने एक चप्पल के पीछे 35 रुपए का मुनाफा कमाया। और मानलो आपने एक दिन में 50 स्लीपर चप्पल बेचीं। तो आपकी एक दिन की कमाई 1750 रुपए होने वाली है. यानी आपकी एक महीने की कमाई ₹52500 होने वाली है. जो की 15000 की नौकरी करने से काफी अच्छा है.

आपको यह Small Business Ideas From Home कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें।

और नए बिज़नेस आईडिया जानें👇

Leave a Comment

Join WhatsApp!