सिर्फ 3 लाख में यह प्लांट लगाओ और हर महीने 7 लाख कमाओ – New Business Ideas

WhatsApp Group Join Now

New Business Ideas : दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा बड़ा बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जो आपको करोड़पति तक बन सकता है, यह बिजनेस आइडिया हर कोई कर सकता है एक बार आप यह फैक्ट्री लगा लेते हो तो आप महीने के 7 लाख से ज्यादा इस बिजनेस से कमाने वाले हो. हमने कई ऐसे बिजनेसमैन को देखा है जो ऐसा बिजनेस करते हैं और हर महीने 15 से 20 लाख रुपए का मुनाफा कमाते हैं. तो चलिए जानते हैं आखिर यह बिजनेस आइडिया कौन सा है और इसको कैसे करना है.

दोस्तों हम बात कर रहे हैं नोटबुक मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस के बारे में, आपको नोटबुक मैन्युफैक्चरिंग का प्लांट लगाना है,एक बार आप यह प्लांट लगा लेते हो तो आपकी 7 पुश्तें इस बिजनेस से पैसा छापने वाली है, जैसे कि आपको पता है नोटबुक की की कितनी ज्यादा डिमांड है,छोटे बच्चों के स्कूल से लेकर हाई स्कूल और कॉलेज तक नोटबुक की जरूरत होती है. यानी यह कैसा बिजनेस है जो कभी बंद नहीं हो सकता।

इस बिजनेस में कितनी लागत लगेगी

दोस्तों इस बिजनेस को करने के लिए आपको नोटबुक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाना होगा जिसकी कोस्ट कैपेसिटी पर डिपेंड करती है लेकिन हमारी रिसर्च के अनुसार आपको इसकी कॉस्ट लगभग 5 से 7 लाख रुपए तक जा सकती है,हालांकि आप इसका छोटा प्लांट भी लगा सकते हो जो आप सिर्फ 3 लाख में भी लगा सकते हो. फिर आपको एक जगह का चयन करना होगा जहां पर आपको यह प्लांट लगाना होगा इसके लिए कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह चाहिए होगी। फिर आपको रॉ मैटेरियल,पैकेजिंग मैटेरियल, लेबर चार्ज यह सब मिलकर आपको इस बिजनेस में कुल 8 से 10 लाख रुपए तक लागत लग सकती है. लेकिन अगर आप 3 लाख रुपए का छोटा प्लांट लगते हो तो आपको कल 5 से 6 लाख रुपए की लागत लगेगी। बता दे कि यह बिजनेस केंद्र सरकार की एमएसएमई स्कीम से जुड़ा हुआ है जिसके तहत आपको बिजनेस शुरू करने पर 50 से 60% तक की सरकारी मदद मिल सकती है.

WhatsApp Group Join Now

इस बिजनेस से कितनी कमाई होगी

दोस्तों इसमें कमाई का हिसाब लगाया जाए तो यह इस पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार की नोटबुक बनाते हो, जैसे की मार्केट में 116 पेज की छोटी नोटबुक ₹25 के आसपास बिकती है, जिसको बनाने का कॉस्ट सिर्फ ₹10 के आसपास आता है. और आप अगर होलसेल बिजनेस करते हो तो आपको यह नोटबुक ₹15 से ₹17 के आसपास बेचनी होगी। यानी एक ₹25 के नोटबुक के पीछे आपका मुनाफा ₹7 होने वाला है. उस हिसाब से इस बिजनेस में 30 से 40% प्रॉफिट मार्जिन है जो की काफी अच्छा है. अगर आप एक दिन में अच्छा खासा प्रोडक्शन करके माल बेचते हो, तो आप इस बिजनेस से 1 साल के अंदर-अंदर ही 5 से 7 लाख रुपए महीना कमा सकते हो.

WhatsApp Group Join Now

और नए बिज़नेस आईडिया जानें👇

Leave a Comment

Join WhatsApp!